एनडीए को लेकर चिराग पासवान से लेकर ललन सिंह तक, जानें किसने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव 2024 खत्म हो चुका है। किसी भी दल को इस चुनाव में बहुमत नहीं मिला। हालांकि भाजपा का प्रदर्शन अन्य दलों की अपेक्षा बेहतर रहा। एनडीए गठबंधन सरकार बनाने जा रही है। इस बीच चलिए जानते हैं किस नेता ने क्या बयान दिया है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है। चुनाव के परिणाम भी आ चुके हैं। बहुमत किसी दल को नहीं मिला। हालांकि एनडीए गठबंधन के पास तो बहुमत का आंकड़ा है। लेकिन इंडी गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। खबरों की मानें तो 9 जून को पीएम मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इस बीच बयानबाजियों का बाजार भी खूब गर्म है। राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “इस सरकार में JDU की अहम भूमिका होने जा रही है। नीतीश कुमार महात्मा गांधी के विचारों को मानने वाले हैं। जो मुद्दें हैं उस पर JDU क्या करेगी इसे जनता देखेगी। अग्निवीर, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, जातीय जनगणना यह मुद्दे हैं। जनता देख रही है कि बिहार को क्या मिलेगा और बिहार की जनता का इससे क्या फायदा होगा।”

क्या बोले विजय कुमार सिन्हा?

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में हमेशा प्रमुख भूमिका में रहे हैं, उन्होंने कहा है कि वे NDA का हिस्सा थे, हैं और रहेंगे। जनादेश NDA के पक्ष में मिला है इसलिए जो चोर दरवाज़े से ताक-झांक करते रहते हैं वे सफल नहीं होंगे, उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी।” वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, “आरक्षण और संविधान बदलने को लेकर जो अफवाहें फैलाई गई और मतदाताओं को जो भ्रामक जानकारी दी गई उसका असर उत्तर प्रदेश में नतीजों में देखने को मिला। पार्टी कमियों की समीक्षा करेगी।”

चिराग पासवान बोले- एनडीए सरकार से मेरी कोई मांग नहीं है

वहीं NDA सरकार में अपनी पार्टी द्वारा 2-3 कैबिनेट पदों की मांग की खबरों पर LJP (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, “मैं ऐसी सभी बातों का खंडन करता हूँ। कोई मांग नहीं है। कोई मांग हो ही नहीं सकती क्योंकि हमारा लक्ष्य प्रधानमंत्री को फिर से प्रधानमंत्री बनाना था। यह विशेषाधिकार प्रधानमंत्री के पास ही है कि वे अपने मंत्रिमंडल में किसको जगह देते हैं और किसको नहीं देते हैं।” चिराग पासवान ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। कल NDA के नेताओं की बैठक थी। प्रधानमंत्री मोदी की वजह से ही NDA को प्रचंड बहुमत मिली है। कल NDA के घटक दलों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को स्वीकारा है।

सम्राट चौधरी और ललन सिंह बोले- हम एनडीए के साथ खड़े हैं

इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “देश की जनता ने 292 सीट देकर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने का मौका दिया है और यह इतिहास में पहली बार है जब लगातार तीसरी बार कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री बन रहा है। हमने समीक्षा की है। नीतीश कुमार बिहार के नेता हैं। बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार दोनों प्रतिबद्ध हैं।” वहीं JDU सांसद राजीव रंजन(ललन) सिंह ने कहा, “JDU संसदीय दल की बैठक कल सुबह 9:30 बजे होगी है…हम लोग NDA के साथ हैं और पूरी मजबूती के साथ हैं, पूरी मजबूती के साथ NDA के साथ रहेंगे।”

Related Articles

Back to top button